प्रभु नाम और दान से जीवन का कल्याण संभव - आचार्य - Jambhani Samachar

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday 1 October 2016

प्रभु नाम और दान से जीवन का कल्याण संभव - आचार्य

संवाददाता
श्रवण बिश्नोई

अंतिम दिन प्रवचन सुनने उमड़े श्रद्धालु

वार्षिक मेला कल,जनप्रधनीति करंगे शिरकत

मायलावास/फुलण

संसार में भगवान का नाम जपने और अपनी सामध्ये के अनुसार दानपुण्य करना ही मोक्ष का श्रष्ट साधन हे। ये बात निकटवर्ती फूलण गांव में स्थित श्री जम्भेश्वर मंदिर में आयोजित श्रीमद जम्भवानी भागीरथी कथा ज्ञान यज्ञ के दौरान आचार्य सुदेवानंद महाराज ने अंतिम दिन उमड़े श्रोताओं से कही। कथावाचक ने कहा कि दान करने से दान कभी कम नहीं होता। दान करने से और भगवान का नाम लेने से कल्याण होता हैं। कथावाचक कथा के दौरान कहा कि जीवन में प्रभु से बड़ा कोई नहीं हे। शब्दवाणी में कहा कि जिस घर में यज्ञ नहीं होता, जप नहीं होता, क्रिया नहीं मानों ऐसे घर किसी काम का नहीं। उन्होंने 29 धर्म पर प्रकाश डालते हुआ कहा कि जो व्यक्ति 29 धर्मो की पालना नहीं करता है उसे बिश्नोई कहने का अधिकार नहीं हे।

जम्भेश्वर मंदिर में मेला कल -----
फूलण गांव स्थित श्री जम्भेश्वर मंदिर में वार्षिक मेला स्वामी भागीरथदासजी महाराज के सानिध्य में आज भरा जायेगा। इसको लेकर मंदिर कमेटी ने मंदिर परिसर को बिजली रौशनी से सजाकर तैयारिया पूर्ण कर ली हे। मंदिर कमेटी अध्यक्ष हरलाल वरड़ ने बताया कि मंदिर कमेटी की और से तैयारिया पूर्ण हे।और मेले में साहित्य व ग्रन्थ के बुक स्टाल लगेंगे।

ये करंगे शिरकत ------ 
श्री जम्भेश्वर मंदिर में आज आयोजित होने वाले वार्षिक मेले में कर्नल सोनाराम चौधरी सांसद बाड़मेर-जेसलमेर, जसवंतसिंह बिश्नोई केंद्रीय ऊन बोर्ड मंत्री भारत सरकार, हीरालाल भवाल अध्यक्ष अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा, लाधुराम बिश्नोई संसदय सचिव राजस्थान सरकार, हमीरसिंह भायल विधायक सिवाना, पब्बाराम बिश्नोई विधायक फलौदी, सुखराम बिश्नोई विधायक सांचौर, कानसिंह कोटड़ी भाजपा जिलाध्यक्ष बाड़मेर, पिंकी चौधरी प्रधान समदड़ी, मुळेन्देरसिंह ठीकाना मोकलसर, स्वामी भागीरथदास आचार्य जाजीवाल धोरा, आचार्य सुदेवानंद महाराज, राजेंद्रन्दजी महाराज, कंदासजी महाराज सहित गणमान्य नागरिक मेले में शरीक होंगे।

फोटू- फूलण में कथा सुनने अंतिम दिन उमड़े श्रदालु

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here