अन्तराष्ट्रीय पर्यावरणविद्ध के नेतृत्व में, सांचोर में स्वस्थता अभियान की रैली 26 नवम्बर रविवार को - Jambhani Samachar

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday 24 November 2017

अन्तराष्ट्रीय पर्यावरणविद्ध के नेतृत्व में, सांचोर में स्वस्थता अभियान की रैली 26 नवम्बर रविवार को

रघुनाथ ऐचरा
सांचोर_शहर - स्वच्छता भारत अभियान के तहत हर सप्ताह के रविवार को सांचोर उपखंड अधिकारी मुरारी लाल शर्मा के नेतृत्व में स्वच्छता - सुंदर एवं साफ - सुथरा सांचोर अभियान चलाया जा रहा है, पुरे सांचोर शहर की गल्लीयों को स्वस्थता भारत के मिशन से जोड़नी है! अगर हमारी गल्लीयाँ स्वस्थ है, तो हम भी स्वस्थ है ! स्वस्थ हमारा जीवन, यह है मानवता की पहचान है ! काफी समय से पर्यावरण सेवकों की कड़ी मेहन्त से स्वस्थता की मिसाइल पेश करने जा रहे है ! 26 नवम्बर के रविवार को अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण विद् खमुराम_बिश्नोई (जोधपुर) रविवारीय स्वच्छता अभियान एवं पर्यावरण रैली में भाग लेंगे ! पर्यावरण पर लिखे नारे, सलोग्न, बेनर, गल्ले में तख्तियां लगाये हुए सेवक पर्यावरण को प्रदूषित होने से कैसे बचाया जाए,पॉलिथीन के दुष्परिणामों के बारे में जनता को बताते हुए, शांतिप्रिय रैली निकाली जाएगी ! सभी महानुभावों सदस्यों से निवेदन है, कि इस स्वस्थता पर्यावरण रैली में ज्यादा से ज्यादा बुद्धिजीव लोग पधारें, कार्यक्रम को सफल बनावें ! यह स्वस्थ अभियान सांचोर उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, नगरपालिका, सामाजिक संगठन, सांचोरी मालाणी पर्यावरण सेवक टीम के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम आयोजन होने जा रहा है ! 

सांचोर तहसीलदार_पीतांबरदास_राठी ने बताया है, कि - यह स्वस्थता का संदेश देने वाली महा-रैली ठीक सवेरे नौ बजे दरबार चौक से शुरु होगी, फिर दरबार चोक से सब्जी मंडी, विवेकानंद सर्कल,रानीवाड़ा रोड़, होते हुए चार रास्ता से बस स्टेंड, बिश्नोई धर्मशाला से इंदिरा चौक से विवेकानंद सर्कल पहूंचेगी ! वहाँ पर अन्तराष्ट्री़य पर्यावरणविद् बिश्नोई ओर समस्त पर्यावरण सेवक, पर्यावरण संरक्षण विषय पर अपने अपने मौलिक विचार रखेंगे !

 ‎दयाराम_खिचड़_बिश्नोई (पर्यावरण सेवक) ने बताया, कि - स्वच्छ भारत अभियान 26 तारीख रविवार को स्वच्छ सुंदर सांचोर रविवारिय अभियान में अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरणविद् खमुराम बिश्नोई के साथ जर्मनी के अंतर्राष्ट्रीय फोटो जनर्लिस्ट मार्कस विनझेक, हेलेना स्केटजल और पदम श्री पुरस्कार विजेता महाराष्ट्र के सुधारक ओल्वे भी कार्यक्रम में भाग लेंगे ! आप सभी पर्यावरण प्रदूषण की विश्वव्यापी समस्या ओर लोगों के प्रयास से जुड़ी विश्व स्तरीय फोटो प्रदर्शनी के लिए कार्य कर रहे हैं, आप भारतीय संस्कृती ए्वं पर्यावरण के प्रति लगाव को देखने हेतु पधार रहे है ! सांचोर उपखंड अधिकारी मुरारी लाल शर्मा के विशेष आग्रह पर पर्यावरणविद् खमुराम के साथ सांचोर आ रहे है, यह मेहमान नेचर मेगजिन के लिए कार्य कर रहे है ! इस भव्य महा-पर्यावरण रैली में ज्यादा से ज्यादा पधारे !

रघुनाथ_ऐचरा ने बताया है, कि - सांचोर उपखंड अधिकारी मुरारी लाल शर्मा की बहुत अच्छी सहारानिय पहल है, काफी समय से पर्यावरण सेवकों के सहयोग एवं योगदान से पुरी सांचोर शहर में साफ-सफाई -स्वस्थ-सुन्दर शहर की अनोखी अलग जगा दी है! पुरा शहर प्लास्टिक / पाँलिथिन मुक्त होने को तैयार है !

दीपक_जीवनानी (जिगर फोटो-स्टुडियो) ने बताया है, कि - इस रविवारिय महा-स्वस्थता रैली में सांचोर तहसीलदार पीतांबरदास राठी का बहुत अच्छा सहयोग एवं योगदान मिल रहा है, उनकी सहमति से एक दिवसीय विशेष साफ सफाई ओर स्वस्थता का लोगों को संदेश देने के लिए रैली कार्यक्रम रख रहे हैं ! ओर महाराष्ट्र एवं विदेश से भी पर्यावरण सेवक अतिथि गणमान्य लोग भाग लेने के लिए सांचोर पधार रहे हैं !

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here