ये किया किया! वाह रे मानवता, पेड़ काटने का विरोध कर रही युवती को जिंदा जलाया - Jambhani Samachar

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday 26 March 2017

ये किया किया! वाह रे मानवता, पेड़ काटने का विरोध कर रही युवती को जिंदा जलाया

बिश्नोई न्यूज नेटवर्क

जोधपुर:-

पेड़ काटने का विरोध करना जोधपुर के हरियाढ़ाणा गांव की महिला को इतना भारी पड़ा कि गांव के दबंगों ने उसे जिंदा जला दिया। यह सनसनीखेज वारदात बोरुन्दा थाना क्षेत्र में घटी । हत्या का आरोप गांव के ही सरपंच, पटवारी सहित 10 लोगों पर लगा है। 

थाना अधिकारी सुरेश चौधरी की मानें तो गांव की संकरी सड़क के विस्तार और निर्माण का काम चल रहा है । यह सड़क 28 वर्षीय ललिता के खेत के पास से निकल रही है । वह पिछले कई दिनों से मार्ग में आ रहे पेड़ को बचाने की बात कह रही थी, लेकिन गांव के सरपंच रणवीरसिंह चाम्पावत, पटवारी ओमप्रकाश सहित अन्य लोगों ने ललिता की बात को अनसुना कर दिया। 

शनिवार को वे पेड़ काटने लगे तो फिर ललिता ने अपनी आवाज बुलंद की। आरोप है कि इसी दौरान पटवारी की मौजूदगी में सरपंच रणवीर, भैरुबक्स, बाबू और सुरेश समेत 10 लोगों ने ललिता पर पेट्रोल छिड़का और उसे आग लगा दी। 

गांव में बवाल मचने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और हत्या की संगीन धाराअों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी । इधर, पूरे मामले की जानकारी सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कोहराम मच गया। 

सनसनीखेज वारदात की जानकारी सामने आने के बाद लोगों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं दीं। सबने सवाल उठाए कि जिस प्रदेश की मुखिया महिला हैं, वहां महिला को जिंदा जला दिया गया। 

लोगों ने मांग उठाई कि जिन दस लोगों पर हत्या के आरोप हैं उनको तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए । साथ ही किसी बड़े पुलिस अधिकारी को इसकी जांच सौंपी जानी चाहिए जिससे कि सारा सच सामने आ सके । 

स्रोत:- राजस्थान पत्रिका

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here