रक्तदान से बढ़कर कोई पुण्य नही : स्वामी सच्चिदानंद आचार्य - Jambhani Samachar

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday 10 May 2017

रक्तदान से बढ़कर कोई पुण्य नही : स्वामी सच्चिदानंद आचार्य

संजय गोदारा
धोरीमन्ना:-

धोरीमन्ना क्षेत्र के कातरला गांव में आयोजित सात दिवसीय जाम्भाणी हरिकथा के समापन समारोह पर लाल बून्द जिन्दगी रक्षक समूह एवं समस्त कातरला ग्रामवासियो के सयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।शिविर में स्वामी सच्चिदानंद जी आचार्य ने सभी रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया।शिविर की अध्यक्षता संसदीय सचिव लादूराम बिश्नोई ने की।शिविर में विशिष्ठ अतिथि के रूप में ..........…........ भगवानाराम जी पंवार डावल, लाल बून्द जिन्दगी रक्षक के संयोजक संजय गोदारा,अशोक गोदारा खारा व  लाडूराम पंवार आदि उपस्थित थे।

रक्तदान से व्यक्ति की बचती है जान

रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए लाल बून्द जिन्दगी रक्षक समूह के भगवानाराम जी पंवार ने बताया कि रक्तदान करने वाले व्यक्ति हमेशा धन्यवाद के पात्र होते है।उन्होंने बताया कि इस समूह द्वारा सेकड़ो लोगो की जान बचाई जा चुकी है।उन्होंने बताया कि वे स्वयं अभी तक 54 बार रक्तदान कर चुके है और 55 वी बार रक्तदान करने के लिए सांचोर से कातरला शिविर में पहुँचे ओर साथ ही बताया कि वे अभी 60 वर्ष की उम्र तक 101 बार रक्तदान करके एक नई पहल जगायेंगे।उन्होंने रक्तदान से जुड़ी सभी भ्रांतियों को दूर किया ओर शिविर में ज्यादा से ज्यादा लोगो को रक्तदान करने के लिए आह्वान किया ओर कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई पुण्य कार्य नही है।जयकिशन जी भादू ने बताया कि कातरला गांव में पहली बार रक्तदान शिविर रखा गया।जिसमे लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जो सभी धन्यवाद के पात्र है।

शिविर में 85 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

कातरला गांव में आयोजित रक्तदान शिविर में गांव के आस पास के क्षेत्र के लोगो ने रक्तदान कर पुण्य लाभ प्राप्त किया।रक्तदान शिविर सुबह 09 बजे से दोपहर 3 बजे तक चला जिसमे 85 लोगो ने रक्तदान किया।जिसमे समूह के बाड़मेर जिला प्रभारी ओमप्रकाश खिचड़ ने 11वी बार रक्तदान किया।ओर साथ ही शिविर में 85 रक्तदाताओं में से 15 माता बहनों ने भी रक्तदान किया। रक्तदान शिविर प्रभारी किशोर भादू ने बताया कि रक्तदान शिविर में सामाजिक कार्यकर्ता ............... भामाशाह के रूप में योगदान दिया। शिविर में सबसे पहले रक्तविर के रूप में ............... ने ओर अंतिम रक्तविर के रूप में पत्रकार श्रीराम ढाका ने रक्तदान किया। प्रवक्ता ओमप्रकाश जी बिश्नोई ने सभी रक्तदाताओं का आभार जताया।समूह के जगदीश कड़वासरा ने बताया कि रक्त संग्रहण के लिए महात्मा गांधी अस्पताल जोधपुर की टीम ने अपनी सेवाएं दी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here