अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन ने मुकाम में लगाया रक्तदान शिविर 468 यूनिट हुआ रक्त एकत्रित - Jambhani Samachar

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday 26 February 2017

अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन ने मुकाम में लगाया रक्तदान शिविर 468 यूनिट हुआ रक्त एकत्रित

संवाददाता
सुनील बिश्नोई

जगदीश कड़वासरा
संपादक
बिश्नोई न्यूज़ नेटवर्क

नोखा,
          बिश्नोई समाज का महाकुम्भ कहे जाने वाले मुक्ति धाम मुकाम में अमावस्या पर 26 फरवरी 2017 को विशाल मेला लगा । अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन के राष्ट्रीय उप्पाध्यक्ष सुनील माँजु ने बताया कि संत शिरोमणि विल्हो जी महाराज ने मुकाम मेले की शुरुआत की थीं । आज भी श्रद्धालु वक्ताओं को बड़े ध्यांन से सुनते है और ज्ञान अर्जित करते है । इस दौरान मुकाम में रात्रि में जागरण श्री गुरु जम्भेश्वर भगवान का लगा ।

इस दौरान सुनील माँजु ने बताया कि श्रदालुओ ने मुकाम से समराथल तक पैदल यात्रा बिच में गौ एवं सेवा लाभ अर्जित किया । अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन ने रक्तदान शिविर महासभा के सानिध्य में लगाया और खेजड़ली में शहिद हुए पर्यावरण प्रेमी शहिदो को श्रद्धांजलि दी । रक्तदान शिवीर का आयोजन महासभा की बिल्डिंग में किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में युवा संगठन के संरक्षक आचार्य सचिदानंद जी लालासर साथरी, महासभा अध्यक्ष हीराराम भंवाल, विधायक पब्बाराम जी, वरिष्ठ नेता नोखा बिहारीलाल बिश्नोई, पूर्व अडिशनल एएसपी और राजस्थान युवा संगठन के संरक्षक जिवन राम बिश्नोई, महासभा महासचिव विनोद धारणिया,पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र माँजु पहुंचे और रक्तदान शिविर का सुभारम्भ किया । इस दौरान युवा संगठन से राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीन धारणिया, उपाध्यक्ष सुनील माँजु, राजीव गोदारा, महासचिव सुनील गोदारा ने रक्तदान करने वाले सभी लोगो को प्रसंशि-पत्र प्रदान किये । इस दौरान कुल 468 यूनिट रक्त्त एकत्रित हुआ।
मुकाम मेले के दौरान लाखो लोगो ने मुकाम मेले में गुरु जम्भेश्वर भगवान की समाधि के और अखंड ज्योति के दर्शन कर गुरु जम्भेश्वर महाराज का आशीर्वाद लिया ।

1 comment:

Post Top Ad

Responsive Ads Here